महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म राज्य हेतु अनाधिकृत आवेदन पत्र भराये जाने के संबंध में । Best information 2024

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म

राज्य में महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म हेतु अनाधिकृत (गलत) आवेदन पत्र भराये जाने के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पत्र जारी किया गया है, जिसमें जनता से अपील किया गया है कि अभी महतारी वंदन योजना का कोई स्पष्ट आदेश जारी नहीं हुआ है। लोग पैसे कमाने/ठगने के लिए गलत अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहें है और फ़ॉर्म भर रहें हैं। शासन की इस पत्र में निम्न बातें लिखी हुई है-  

प्रदेश में महतारी वन्दन योजना लागू किए जाने की घोषणा की गयी है, जिसके अंतर्गत पात्र / चयनित विवाहित महिलाओं को रू. 1000/- प्रतिमाह आर्थिक सहायता दिया जाना प्रस्तावित है। इस संबंध में अवगत होना चाहेंगे कि अभी महतारी वंदन योजना लागू नहीं की गयी है तथा लागू किए जाने की प्रक्रिया निर्णयाधीन है

योजना लागू किए जाने की स्थिति में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विकसित किए गए वेब पोर्टल में विभाग के अमलों  के माध्यम से ही फार्म भरे जाएंगे तथा लाभ दिए जाने की कार्यवाही की जावेंगी।

ऐसे अनेक प्रकरण प्रकाश में आए है, जिसमें अनाधिकृत लोगो के द्वारा महिलाओं से सम्पर्क कर महतारी वन्दन योजना से लाभ दिलाए जाने के फार्म उपलब्ध कराए जा रहे है एवं लाभ दिलाए जाने हेतु राशि ली जा रही है, जो कि पूर्णतः धोखाधड़ी का प्रकरण है ।

अतः ऐसे प्रकरण संज्ञान में आते है तो तत्काल नियमानुसार विधिसम्मत कार्यवाही किए जाने का कष्ट करें तथा प्रत्येक स्तर पर यह सुनिश्चित करने का अनुरोध है कि आम जन को यह ज्ञात हो जाए कि विभाग द्वारा योजना को लागू किए जाने की स्थिति में निःशुल्क लाभ दिया जाएगा एवं इस हेतु पैसे लिए जाने के प्रकरण में, वे नियमानुसार विधिसम्मत कार्यवाही करें।

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म का निष्कर्ष –

महतारी वंदन योजना आज दिनांक 31/01/2024 से राज्य में शुरू कर दिया गया है लेकिन अभी महतारी वंदन योजना का फ़ॉर्म नहीं भराया जा रहा है, किसी अनजान की बातों में ना आयें। जब इसका फ़ॉर्म भरा जाएगा तब समाचार पत्रों , लोक सेवा केंद्रों , महिला एवं बाल विकास विभाग के शासकीय अधिकारियों द्वारा सूचना दिया जावेगा।

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म के लिए छ:ग: शासन का पत्र  

महतारी वंदन योजना शासन का पत्र
महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म के संबंध में शासन का पत्र

हमारे अन्य लेख – छत्तीसगढ़ राशन कार्ड नवीनीकरण मोबाईल से करने के आसान विधि 2024 

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ में शुरू होने के घोषणा

सशक्त महिला मज़बूत प्रदेश,महतारी वंदन योजना का यही उद्देश्य।
छत्तीसगढ़ में लागू हुई #महतारी_वंदन_योजना।

छत्तीसगढ़ की मूल निवासी 21 वर्ष से अधिक आयु की विवाहित महिलाओं के अलावा विधवा,तलाकशुदा और परित्यक्ता महिलाओं को प्रतिमाह मिलेगी ,1000 रुपए की आर्थिक सहायता।… pic.twitter.com/IAUhRT0VOA

— CMO Chhattisgarh (@ChhattisgarhCMO) January 31, 2024

84 / 100

2 thoughts on “महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ फॉर्म राज्य हेतु अनाधिकृत आवेदन पत्र भराये जाने के संबंध में । Best information 2024”

Comments are closed.